09 मई 2010

नितिश कुमार की भडुआगिरी कर रही है बिहार की मिडिया,

बिहार की मिडिया नितिश कुमार की भडुआगिरी करने में एक दूसरे को मात देने की होड़ में ंशामिल हो गए है और इसमें कौन एक नंबर पर होगा इसकी रेश हो रही है। यह बात आज और साबित हो गई जब लोग एक बजे के बाद बिहार की राजधानी पटना में हो रही किसान महापंचायत की खबर पाने के लिए चैनल बदलते रहे पर किसी चैनल ने इसे कवर करने का जहमत नहीं उठाया अभी समाचार पत्रों के संबध्ंा में कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि यह अभी प्रकाशित ही नहीं हुई है यह तो सुबह पता चलेगा कि नितिश कुमार को चुहा काटने पर फं्रट पेज पर जगह देने वाली प्रिट मिडिया लाखों लोगों की रौली को कितना कवरेज देती है। एक तरफ जहां लेाग रौली का समाचार पाने के लिए ललाइत रहे वहीं बेगूसराय में नितिश कुमार ने क्या छिका इसे जबरन सभी चैनल दिखाते रहे। नितिश की भड़ुआगिरि नही न्तो यह क्या है कि लगातार अखबार नितिश कुमार को लेकर संपादकिया लिख रहे है वहीं छोटी सी खबर को भी फ्रंट पेज मिल रही है जबकि आम आदमी के सरोकारी खबर को जगह ही नहीं मिलती। आज तो बिहारी मिडिया ने भड़ुआगिरी की सारी सीमाओं को लांध कर किसान महापंचायत जैसे लाखों लोगों के उबाल को जगह देना उचित नहीं समझा। यदि मिडिया का यही हाल रहा तो लोग इसे ही ठुकरा देगें।

5 टिप्‍पणियां:

  1. इसी भडुआगिरी और ताकत तथा सत्ता की चमचागिरी ने इस देश को नरक बनाने का काम किया है /

    जवाब देंहटाएं
  2. भईये ई जो कृष्ण सिंह का फोटो लगाये हो ना बिहार का भंटाधार करने में इसका बहुत बड़ा रोल है. बिहार में सबसे पहले जातिवाद इसी ने शुरु किया था। बजाए सब जातियों की ओर बराबर ध्यान देने के और भूमिसुधार को ईमानदारी को लागू करने के इसने सारी भूमिहार जाति को राजनीतिबाज बना दिया। पहले इसका फोटो हटाओ और खुले दिमाग से लिखो। नीतिश तुमको इसलिए खटक रहा है क्योंकि वह कुर्मी है। अगर भूमिहार होता तो तुम भी मुदित होते उसको देखकर। बिहार के लोग जाति की सड़ांध से बाहर नहीं निकलेंगे उनका कोई भला नहीं होनेवाला है।


    नाम- शशि भूषण कुमार, चेटनटोला खुटहा।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. निशांत कुमार2 सितंबर 2015 को 6:32 pm

      भाई बेमानी जी भूमिहार की खुल कर मदद की होती तो हम भी आज आरक्षण का मजा ले रहे होते,नीतिश की तरह सत्ता के लोभी नही थे वो जो दलित को भी बांट दिया

      हटाएं
  3. विश्वास नहीं होता आपकी बातों पर , एक तरफ जहाँ सारे देश में वर्तमान बिहार सरकार कि वाह वाही हो रही है वहीं आप इस तरह लाक्षंन लगा रहे हैं , क्या बिहार सरकार ने पिछले कुछ दिंनो में नहीखं किया जो कई सालों से अन्य सरकारें नहीं कर पा रहीं थी ? आप इस तरह किसी के ऊपर आरोप नहीं लगाना चाहिए ।

    जवाब देंहटाएं
  4. hum to bus yahi samajhte hai ki नितिश कुमार सबसे अच्छे मुख्यमंत्री है! ईनपर आरोप लगाना गलत बात है॥

    जवाब देंहटाएं

अग्निपथ पे लथपथ अग्निवीर

भ्रम जाल से देश नहीं चलता अरुण साथी सबसे पहले अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले आंदोलनकारियों से निवेदन है कि सार्वजनिक संपत्तियों का नुकसान ...