30 अप्रैल 2018

बिहार: जहानाबाद में सरेआम गैंगरेप का प्रयास, वीडियो बनाकर किया वायरल

एक तरफ जहां अभी रेप की घटनाओं से देश शर्मसार है वही इन्हीं घटनाओं में बिहार के जहानाबाद में एक और कड़ी जुड़ गई। जहानाबाद की घटनाओं ने ना सिर्फ मानवता को शर्मसार किया है बल्कि नई पीढ़ी के क्रूरतम व्यवहार कि जिंदा तस्वीर भी पेश कर दी है। दरअसल जहानाबाद में कुछ युवक एक युवती को सरेआम नंगा कर रेप करने का प्रयास करते हैं और उसका वीडियो भी बनाया जाता है। वीडियो बनाने के बाद उन्हीं लोगों के द्वारा उस वीडियो को वायरल भी कर दिया जाता है।

फांसी  की सजा का भी भय नहीं

यह दुस्साहस इस बात का भी परिचायक है कि कानून में चाहे फांसी की सजा का प्रावधान कर दिया जाए परंतु मानसिकता पर इसका असर नहीं पड़ रहा। पूरे वीडियो को देखकर कोई भी संवेदनशील इंसान शर्मसार हो जाएगा। युवती चिल्लाती रही और वे लोग उसका मानमर्दन करते रहे। वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि एक युवक कहता है कि नंगा कर दो, नंगा कर दो!

इसी तरह यह मानवीय घटनाओं से देश आज फिर शर्मसार हुआ है और उसमें बिहार का भी नाम जुड़ गया है। हालांकि वीडियो के वायरल होने के बाद बिहार पुलिस जागी है और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी घटनास्थल पर मौजूद बाइक के नंबर से पहचान कर की गई है परंतु सभी आरोपियों को पकड़कर जब तक पुलिस स्पीड ट्रायल कर अंतिम मुकाम तक सजावार नहीं पहुंचाती तब तक ऐसे खूंखार दरिंदों के हौसले नहीं टूटने वाले। जरूरत सख्त कदम की है और वह कानून के हिसाब से तत्काल सजा दिलवाना।

मौत से लड़कर रोहित का चला जाना गम दे गया...

मौत से लड़कर रोहित का चला जाना.. गम दे गया.. (अरुण साथी) मुझे ऑक्सीजन की जरूरत है, कहाँ मिलेगा.…..तकलीफ हो रही है...रोहित का कॉल। एक लड़खड़ात...