07 जुलाई 2010

कांग्रेस का हाथ आम आदमी के साथ कैसे- बढ़ा हुआ भाड़ा नहीं देने पर महिला की बेरहमी से पिटाई।



शेखपुरा-सरकार के द्वारा पेट्रोलियम पदार्थाे की मुल्यवृद्वि का आम आदमी पर क्या असर पड़ता है इसका नजारा कई जगहों पर देखने को मिलता है। केन्द्र सरकार भले ही असंवेदनशिलता का परिचय देते हुए मुल्यवृद्वि को वापस नहीं लेने की बात कह रही हो पर गरीब आदमी को इसके लिए मार खानी पड़ रही है।
महंगाई को लेकर जैसे ही वाहन मालिकों ने गाड़ी भाड़े में वृद्वि की  कि अधिक भाड़े को लेकर वाहन संचालकों और यात्रियों के बीच मारपीट आम हो गई है और इसी का परिणामत: आज बरबीघा बस स्टेण्ड में एक महिला यात्री की जमकर पिटाई कर दी गई जिसकी वजह से महिला वहीं बेहोश हो गई। मारपीट बस स्टेण्ड कें एजेंटों कें द्वारा तब की गई जब महिला यात्री बढ़ा भाड़ा देने से इंकार कर दिया। जयरामपुर थाना क्षेत्र के तेउस गांव निवासी महादलित महिला इन्दू देवी बरबीघा से शेखपुरा जाने के लिए जीप  (बीआर-21-1222) पर चढ़ी तब संचालक के द्वारा भाड़ा मांगे जाने पर उसके द्वारा तीन व्यक्ति का भाड़ा 46रू. लिया गया जबकि महिला 30 रू. पूर्व भाड़ा ही देने को लेकर जिद्द करने लगी और इसी को लेकर हुए विवाद में महिला के साथ बस स्टेण्ट कें एजेंटों एवं वाहन संचालाकों कें द्वारा मारपीट की गई। मारपीट इतनी वेरहमी से की गई की महिला वहीं बेहोश हो गई। इतना ही नहीं महिला के साथ जा रही उसकी बहन रंजू देवी के साथ भी बदसलूकी की गई। पिड़ित महिला को स्थानीय लोगों के सहयोग से सरकारी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया।
यह घटना भले ही महज छोटी हो पर केन्द्र की नितियों का ही असर ही की महादलित परिवार को महज 16 रू. की खातिर पीटाई खानी पड़ रही है।

वोट बैंक में बदला धर्म लोकतंत्र का जहर

वोट बैंक में बदला धर्म लोकतंत्र का जहर अरुण साथी ताजिया को अपने कंधे पर उठाए मेरे ग्रामीण युवक बबलू मांझी रात भर जागकर नगर में घूमता रहा। ...