26 मार्च 2010

मां के कथित डायन होने विरोध में बेटे की हत्या' इंट से चूर चूर कर की गई हत्या



मां के कथित डायन होने का खामीयाजा उसके बेटे को अपनी जान चुका कर देनी पड़ी और इस मामले में एक युवक की हत्या आज इंZट से उसके सर को चुर कर कर दिया गया। युवक की पहचान नालान्दा जिले के सिंधौल निवासी युगेश्वर मिस्त्री के रूप में किया गया।

युवक की हत्या बरबीघा कें सिण्डाय गांव कें खंधे में की गई तथा  शव को घटनास्थल पर ही फेंक दिया गया। इस संबध्ंा में मृतक युवक केंं परिजनों कें द्वारा दर्ज करायी गई प्राथमिकी कें अनुसार नालान्दा जिले के संधौल गांव निवासी मल्लू मिस्त्री कें पुत्र की मृत्यु बिमारी की वजह से दो साल पहले हो गई थी तथा इसको लेकर मललू मिस्त्री कें द्वारा मृतक युगेश्वर मिस्त्री की मां को डायन बताकर जिम्मेवार ठहराया जा रहा था तथा उसके पुत्र के हत्या कर देने की बात लगातार कही जा रही थी और इसी को लेकर गत 24 मार्च को मृतक युवक अपने गांव गया था तथा उसकी अपने पड़ोसी से झड़प भी हो गई थी। इस मामले में मललू मिस्त्री, जगेशर राम एवं गिरानी को सहित अन्य को नामजद किया गया है।

युवक घटनास्थल से थोड़ी ही दूर पर स्थित एक किराये के मकान में सपरिवार में रहता था। हत्या की खबर फैलते ही लोगों में सनसनी फैल गई है। बताया जाता है युवक घर के बगल में ही हो रहे यज्ञ देखने के लिए घर से निकला था तथा रात में घर नहीं लौटा। युवक की हत्या सर के पीछे ईंट से हमला करने से हुई है। धटनास्थल पर इंट भी मौजूद है तथा अत्यधिक खून बहा हुआ है। घटना की खबर मिलने के बाद भी मीशन ओपी पुलिस कई घंटों तक घटनास्थल पर नहीं पहूंची जबकि घटनास्थल से पुलिस चौकी की दूरी मजह कुछ ही फलांग है। जबकि धंटो युवक कें परिजन जार जार कर शव से लिपट कर रोते रहे।

बात चाहे जो हो पर आधुनिकता के इस युग में आज भी लोग अंधविश्वास में डूब कर मनुष्य की विभत्स हत्या कर देते है।

गुरुदेव ओशो ने मुझे आदमी बनाया..

गुरुदेव ओशो ने मुझे आदमी बनाया...गुरु पूर्णिमा पे नमन #ओशो (अरुण साथी) किशोरावस्था में गुरुदेव #ओशो आशीर्वाद मुझे "मिट्टी का दीया&quo...