31 अक्तूबर 2010

विकास का बायोस्कोप दिखा रहे नीतीश-रामविलास --------------------------------------जात नहीं जमान की राजनीति करती है कांग्रेस-राजबब्बर

जिले के बरबीघा विधानसभा सीट से लोजपा प्रत्याशी सुदशZन के पक्ष में बोट मांगने आए रामविलास पासवान ने आज नीतीश कुमार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार स्वयं एक अपराधी है और उनके उपर हत्या का मुकदमा है। रामविलास पासवान भी आज कवि के अन्दाज में दिखे और कहा कि हम लोग जब बच्चा थे तो गांव में बायसकोप बाला आता था दिखाता था दिल्ली का कुतुमीनार देखा, मोकामा धाट देखो। रामविलास पासवान की सभा में लोगों की काफी भीड़ जुटी जिससे रामविलास पासवान खुश नज़र आए और जमकर अपने मन की भड़ास निकाली। रामविलास पासवान भी नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा कि गांव गांव दारू की दुकान खोल कर नीतीश कुमार विकास की बात कर रहें है। एपीएल को बिपीएल में और बीपीएल को एपीएएल में कर के नितीश कुमार विकास की बात करते है। रामविलास पासवान ने कहा कि महादलित की राजनीति कर नीतीश कुमार दलितों को गाली दी है। महादलित का मतलब चण्डाल होता है, महादलित का राक्षस होता है और नीतीश कुमार ने यही नाम दिया दूसरा भी दे सकता है। रामविलास पासवान ने शिक्षको की बहाली में भी नीतीश कुमार की खिंचाई करते हुए कहा कि एक तरफ जहां शिक्षकों को बीस हजार महीना मिल रहा तो दूसरी तरफ चार हजार मिलने वाले शिक्षक कितना पढ़ाएगें। रामविलास ने गरीबों को 12 डिसमिल जमीन देने की बात कहते हुए कहा कि नीतीश कुमार 3 डिसमिल जमीन देने की बात कह रहे है पर किसी को भी जमीन नहीं मिला है। महती सभा को संबोधित करते हुए रामविलास पासवान ने साफ कहा कि उनकी सरकार आने के बाद सवर्ण समुदास को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। उन्होने कहा कि जब बिहार में आठ करोड आबादी में से छ: करोड़ बीपीएल है तब बिहार का विकास कैसे हुए। सभा को संबोधित करते हुए लोजपा प्रत्याशी सुदशZन ने कहा कि वे यहां का बेटा है और मान सम्मान के लिए बरबीघा से चुनाव लड़ रहें है। समारोह में जिलाध्यक्ष चन्दन यादव, शिवशंकर पासवान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।


                               जात नहीं जमान की राजनीति करती है कांग्रेस-राजबब्बर

कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक चैधरी के लिए वोट मांगने कांग्रेस नेता एवं सीने अभिनेता राजब्बर बरबीघा पहूंच। बरबीघा के हटीया मैदान में उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस जात नहीं जमात की राजनीति करती है और इसके लिए कोई न हिन्दू होता है न मुस्लमान, कोई सिख होता है और न कोई ईसाई न यह भुमिहार मानती है न ब्रहम्ण न दलित सभी को एक साथ लेकर चलने वाली पार्टी का नाम कांग्रेस है और कांग्रेस के युवराज बिहार को नया बिहार बनाने के लिए लोगों से वोट की अपील कर रहें है। राजब्बर ने कहा कि बिहार में न तो कल करखाना लगा और नहीं किसी चिमनी से धुंआ निकला फिर कैसा विकास हुआ। बिहार के बच्चे इंजिनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई के लिए अंध्राप्रदेश माहारास्ट और अन्य प्रदेश में जाते है कोई खेत बेचकर तो कोई अपना दुकान गिरवी रख बेटे को पढ़ने भेजता है यदि बिहार में यह सुविधा होती तो लोगों के खेत नहीं बिकते और बच्चे बाहर नहीं जाते। नीतीश कुमार पर बार करते हुए राजब्बर ने कहा कि नीतीश कुमार अखबारों और चैनलों को इस्तेहार देेकर हीरों बन गए है और अवार्ड भी ले रहें है मुझे पहले यह फण्डा मालूल होता तो मैने भी कई आवार्ड ले लेता। सभा में पूर्व केंिन्द्रय मन्त्री अखिलेश सिंह ने कहा कि काग्रेस पार्टी ही बिहार का विकास कर सकती है इस वजह से सभी नेता कांग्रेस की ओर मुखातिब है। श्री सिंह ने कहा कि बंटने की राजनीति नीतीश कुमार की है इससे पहले लोगों को लगा की नीतीश कुमार बांटने की राजनीति नहीं करते पर आज नीतीश कुमार अगड़े पिछड़े से आगे बढ़ कर अति पिछड़ा और महादलित का बंटबारा कर बिहार का विनाश कर दिया। इस मैके पर अजय सिंह, दिपक मुखीया, गोवर्धन सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। समारोह में प्रत्याशी अशोक चौधरी ने कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पार्टी के सहयोग से 3 नवंबर को राहुल गांधी का कार्यकम्र सम्भव हो सका है।

























कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें