02 अप्रैल 2010

सानीया और शोएब की शादी टुटने में कितना वक्त लगेगा?


सानीया मिर्जा ने जब से शोएब मिल्लक से शादी की बात कही है हंगामा मच गया। नौजावानों को तो खैर हक है हंगामा करने का पर अस्सी के दद्दू भी हंगामा कर रहें है। करना भी चाहिए, आखीर सानीया ने एक बार भी नहीं सोंच की पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है और भारत की सेलिब्रेटी होकर भी उसने पाकिस्तानी से शादी करने की सोच ली। पर बात इतनी नहीं है। सानीया चाहे पाकिस्तानी से शादी करती या भारतीय से लोगों को क्या मिलना था। पर जनाब लोग तो दिवानें होते है और वे किसी के भी फटे में टांग अड़ाना खुब जानते है। लोगों को पता है अब सानीया की तस्वीर कम्प्यूटर के स्क्रीन से लेकर मोबाइल तक पर लगाने में उनको मजा नहीं आएगी। सानीया का बॉलपेपर अभी नंबर एक पर है। सानीया टेनीस में भले ही नंबर एक पर न पहूंच सकी पर बॉलपेपर के मामले में वह एक नंबर में है। सानीया को मिडिया में सनसनी कहा जाता है और इसे वह सच्चा भी साबित कर रही है तभी तो पहले उसने अपने बचपन के प्रेमी से अपनी सगाई तोड़ कर सनसनी मचाई और उसके बाद पाकिस्तानी से ंशादी की बात कह कर सनसनी मचा दी। हलांकि सानीया की सनसनी युवतियों में भी खुब है अरे उसकी नथ सनसनी से कम है क्या युवतियां इसकी दिवानी हो गए और युवक तो दिवने होते ही है।
सारी बात समझ में आती है, नैजवानों का हंगामा करना, नथ की सनसनी पर एक बात जो मेरे समझ में नहीं आती वह यह कि भैया नेता लोग इसपर हंगामा क्यों कर रहें है। अपने ठाकरे साहब इस उर्म में सानीया को लेकर हंगामा कर रहें है। कह रहें है भारत में नैजवान नहीं है क्या जो पाकिस्तान चली गई। दद्दू भारत में नौजबान होते तो आप क्यों हंगामा करते नैजावानों को करने दिजिए न।  और भैया सरहद की बात तो सियासतदां ही जाने दो दिलों के बीच यह कभी दिवार नहीं बनी है और सरहद पार दिल लगी तो आप इसे दिल्लगी मान रहें है। एक पते ही बात बता रहा हूं, जब बचपन के साथी से सगाई तोड़ने में वक्त नहीं  लगा तो पाकिस्तानी से शादी तोड़ने में कितना वक्त लगेगा। इसलिए दिल थाम कर बैठिए और शोएब को अराम से बॉलीबॉल का आनन्द लेने दिजिए।
सानीया कहां शादी करे कहां घर बसाए और कहां से टेनीस खेले उसको सोचने दो न, सब उंगली करने में क्यों तुल गए हो। सानीया पाकिस्तान ही में बस जाए तो हमारा क्या जाएगा। छोड़ दो भैय्या छोड़ दो.........



1 टिप्पणी:

  1. आप मेरे ब्लॉग पर आये , शुक्रिया . आपने मेहनत की बात की है , थोड़ा मार्गदर्शन कर दे तो आभारी रहूंगा

    जवाब देंहटाएं