28 अगस्त 2023

लल्लू-पंजू , लपुझंगा आदमी

लल्लू-पंजू , लपुझंगा आदमी

हे फेसबुक, तुम्हारे इस दिव्य अंर्तजाल पट्ट पर बहुत सारे सेलिब्रिटी हैं इसका अंदाजा मुझे पहले नहीं था। इतने सारे सेलिब्रिटी मेरे फ्रेंड लिस्ट में है, यह तो मैं कल्पना भी नहीं कर सकता था । पिछले कुछ दिनों से जब यह मैसेज सभी लोगों ने अपने-अपने पोस्ट में डाल कि फेसबुक का नया नाम मीटा हो रहा है। नियम बदल रहा है।  फोटो तथा अन्य सामग्री को फेसबुक कॉपी कर लेगा।  सभी ने यह घोषणा की कि मेरा फोटो और अन्य सामग्री यहां से कॉपी नहीं किया जाए, तब जाकर मुझे यह एहसास हुआ। यह भी जाना कि इस पूरे विश्व व्यापी मंच पर केवल मैं ही लल्लू-पंजू , लपुझंगा आदमी हूं।


आत: हे फेसबुक, मैं तुमको पूर्ण अधिकार देता हूं कि मुझे जैसे लल्लू-पंजू , लपुझंगा आदमी का फोटो, वीडियो, कविता, आलेख कुछ भी यदि तुम कॉपी करते हो तो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी। मैं करबद्ध होकर प्रार्थना करता हूं कि मेरी सारी सामग्री को तुम कॉफी करो।  उसका उपयोग करो। ताकि मैं भी सेलिब्रिटी बन जाऊं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Featured Post

अथ श्री कौआ कथा